यूट्यूब ने इतनी वीडियो को प्लेटफॉर्म से हटाया - Indian Broadcasting World
SUBSCRIBE
JOBS
Go Back
4 days ago 12:15:46pm

यूट्यूब ने इतनी वीडियो को प्लेटफॉर्म से हटाया

New Delhi, 8-April-2021, By IBW Team

यूट्यूब

वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब साल 2018 से लेकर के अबतक अपने प्लेटफॉर्म से 8.30 करोड़ वीडियो को हटा चुका है। इसके अलावा इस दौरान 700 करोड़ कमेंट को भी हटाया गया है। यूट्यूब ने जिन वीडियो व कमेंट को हटाया है उनका कंटेंट आपत्तिजनक, कॉपीराइट वाला या पोर्नोग्राफी वाला था। यूट्यूब के अनुसार हर 10 हज़ार वीडियो में आपत्तिजनक वीडियो की संख्या 16 से 18 रहती है।

यूट्यूब में सुरक्षा व विश्वसनीयता टीम की निदेशक जेनिफर ओ कॉनर की माने तो प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक वीडियो का प्रतिशत बहुत कम है। यूट्यूब का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम 94 प्रतिशत आपत्तिजनक वीडियो को किसी के देखने से पहले ही हटा देता है।

फेसबुक और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर करोड़ों वीडियो अपलोड किये जाते हैं। ऐसे में एक छोटा सा प्रतिशत भी एक बड़ी संख्या होती है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Our Events

  • img
    SatCab Symposium

    सैटकैब सिंपोजियम,आविष्कार मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित किया जाने वाला एक वार्षिक कार्यक्रम है, जिसमें ब्रॉडकास्टिंग एवं केबल टीवी इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोग शामिल होते हैं और वर्तमान की स्थिति पर व इंडस्ट्री में भविष्य की संभावनाओं को लेकर के चर्चा की जाती है।

  • img
    BCS
    Ratna Awards

    बीसीएस रत्ना अवॉर्ड आविष्कार मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित किया जाने वाला एक वार्षिक कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में ब्रॉडकास्टिंग व केबल टीवी इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोगों को इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया जता है।

  • img
    Chetna Yatra

    चेतना यात्र आविष्कार मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित एक वार्षिक कार्यक्रम है, जिसमें आविष्कार मीडिया ग्रुप के चेयरमैन डॉ- ए-के- रस्तोगी अपनी गाड़ी से पूरे भारत का भ्रमण करते हैं और भारत में मौजूद केबल ऑपरेटरों को जोड़ने का व व्यवसाय से हताश हो चुके ऑपरेटरों में एक जोश भरने का काम करते हैं।

  • img
    Imaan India Sammaan

    इमान इंडिया सम्मान आविष्कार मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित किया जाने वाला एक कार्यक्रम है, जिसकी शुरुआत 2012 में की गई थी।

Youtube Videos